Wednesday, June 19, 2019

Biography Of Alia Bhatt | आलिया भट्ट की जीवनी

Biography Of Alia Bhatt | आलिया भट्ट की जीवनी


Biography-Of-Alia-Bhatt
Biography-Of-Alia-Bhatt


बॉलीवुड अभिनेत्री, फैशन मॉडल और गायिका आलिया भट्ट धर्मा प्रोडक्शन की पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) से फेमस हुईं। आज, वह एक युवा आइकन हैं और उन्हें सबसे अधिक भुगतान वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में गिना जाता है। उन्हें 2014 में फोर्ब्स इंडिया में सेलिब्रिटी 100 में भी सूचीबद्ध किया गया था। उन्होंने विभिन्न फिल्मों में अपने सुरुचिपूर्ण प्रदर्शन के लिए बहुत सारे महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते हैं। इस सामग्री के साथ, आलिया भट्ट के प्रशंसकों को आलिया भट्ट की जीवनी, उनके शरीर के माप, परिवार, पुरस्कार, फिल्मों, मामलों, व्यक्तिगत उद्धरण, और कई और अधिक के बारे में पता चलेगा।



आलिया भट्ट की जीवनी

  • असली नाम - आलिया भट्ट
  • उपनाम - आलू, शनाया आयु - 26 वर्ष
  • जन्मस्थान - मुंबई, भारत जन्म तिथि - 15 मार्च, 1993
  • पेशा - अभिनेत्री, मॉडल, गायक राष्ट्रीयता - ब्रिटिश-भारतीय
  • धर्म - नास्तिक सूर्य का चिन्ह - मीन
  • शौक - संगीत सुनना, अभिनय, पार्टी करना, नृत्य करना डेब्यू मूवी - स्टूडेंट ऑफ़ द इयर (2012)


आलिया भट्ट योग्यता / शिक्षा

जमनाबाई नरसी स्कूल, मुंबई से हाई स्कूल

आलिया भट्ट का कद, वजन और शरीर का माप

-ऊंचाई - 160 सेमी, 1.6 मीटर और 5 फीट 3 इंच
-वजन - 54 किलो और 119 पाउंड
-शरीर के माप 33-26-34
-कप का आकार - बी
-ब्रा (स्तन) का आकार - 32 इंच
-कमर का आकार - 25 इंच
-हिप आकार - 32 इंच
-जूते का आकार - 8 (यूएस)
-पोशाक का आकार - 4 (यूएस)
-बालों का रंग - काला
-आंखों का रंग - गहरा भूरा
-खासियत - डिंपल स्माइल

आलिया भट्ट परिवार

-बहन - पूजा भट्ट (सौतेली बहन), शाहीन भट्ट (बड़ी)
-माँ - सोनी राजदान (अभिनेत्री, निर्देशक)
-भाई - राहुल भट्ट (सौतेला भाई) (फिटनेस ट्रेनर के रूप में काम करता है)
-पिता - महेश भट्ट (निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक)


आलिया भट्ट अफेयर्स (रिश्ते की स्थिति)


-रमेश दुबे (बचपन का प्रेमी)
-अली दादरकर (बचपन का प्रेमी और दोस्त)
-वरुण धवन (अभिनेता)
-सिद्धार्थ मल्होत्रा
-रणबीर कपूर (अभिनेता)


आलिया भट्ट फेवरेट थिंग्स

-पसंदीदा गौण - प्रादा बैग; कंगन और अंगूठियां -पसंदीदा अभिनेता - गोविंदा, रणबीर कपूर -पसंदीदा अभिनेत्री - करीना कपूर -पसंदीदा ब्रांड - डायर, प्रादा, माइकल कोर्स -पसंदीदा रंग - लाल -पसंदीदा जगह - लंदन -पसंदीदा निर्देशक - मणि रत्नम -पसंदीदा फैशन डिजाइनर - मनीष मल्होत्रा, मार्क जैकब्स और रॉबर्टो कैवली -पसंदीदा त्योहार - क्रिसमस -पसंदीदा फ़िल्में - दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, लव दरअसल -पसंदीदा भोजन - फ्रेंच फ्राइज़ -चित्रों में पसंदीदा - शेरों को चित्रित करना पसंद है -पसंदीदा गहना - हीरे, प्लैटिनम सोना -पसंदीदा संगीत - रैप -पसंदीदा संगीतकार - आर रहमान -पसंदीदा शगल - दोस्तों के साथ चिल करना, फिल्में देखना -पसंदीदा इत्र - गुच्ची, अरमानी कोड। -पसंदीदा खेल - क्रिकेट -पसंदीदा लेखक - विलियम शेक्सपियर -शौक - संगीत सुनना, अभिनय, पार्टी करना, नृत्य करना

सोशल मीडिया में आलिया भट्ट

-फेसबुक पेज: https: //www.facebook.com/Aliabhattofficial (उसकी टीम द्वारा अनुरक्षित) -यूट्यूब चैनल: - -ट्विटर अकाउंट: https://twitter.com/aliaa08 -सरकारी वेबसाइट: - -इंस्टाग्राम: http://instagram.com/aliaabhatt

आलिया भट्ट अवार्ड


-पसंदीदा डेब्यू (महिला) के लिए 2013 लायंस गोल्ड अवार्ड्स -सड़क फिल्म हाईवे के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (क्रिटिक्स) के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स (2014) -अपराध नाटक के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स उड़ता पंजाब (2016) -सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए जी सिने अवार्ड - बद्रीनाथ की दुल्हनिया के लिए महिला (2017)



आलिया भट्ट विज्ञापन / ब्रांड एंडोर्समेंट करती हैं

मेक माई ट्रिप, फ्रूटी फ़िज़, गार्नियर, जियोनी इंडिया, फिलिप्स, कोका-कोला, लक्स, कैप्रेस, सनसिल्क, कोर्नेट्टो, ब्लू स्टोन, स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिकल्स

आलिया भट्ट लाइफस्टाइल

-आलिया भट्ट का निवास - 205 सिल्वर बीच अपार्टमेंट, बी विंग, ए बी नायर रोड, जुहू, मुंबई -आलिया भट्ट कार - ऑडी Q5, ऑडी A6 -आलिया भट्ट आहार -आलिया भट्ट वर्कआउट / व्यायाम -आलिया भट्ट के कपड़े -आलिया भट्ट की कमाई / नेट वर्थ (मनी स्टेट) - प्रति फिल्म 4-5 करोड़


आलिया भट्ट ताजा खबर

-आलिया भट्ट अभिनेता रणबीर कपूर और उनके परिवार के साथ स्पॉट हुईं-उसने जुहू, मुंबई में एक नया घर खरीदा।-रणबीर और आलिया नए लवबर्ड हैं।



आलिया भट्ट फिल्में (नवीनतम / आगामी फिल्में / ट्रेलर)

1.1999 यंग रीट ओबेरॉय के रूप में संघर्ष 2.2012 की छात्रा शनाया सिंघानिया के रूप में 3.2014 राजमार्ग वीरा त्रिपाठी के रूप में; अनन्या स्वामीनाथन के रूप में 2 राज्य; हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में काव्या प्रताप सिंह; घर जा रहा है; एक कैमियो 4.उपस्थिति में बदसूरत 5.2015 में आलिया अरोड़ा के रूप में शंदर 6.2016 कपूर एंड संस में टिया मलिक; उड़ता पंजाब में मैरी जेन; प्रिय ज़िंदागी को कायरा के रूप में 7.2017 बद्रीनाथ की दुल्हनिया में वैदेही त्रिवेदी 8.2018 राज़ी को सेहमत सैयद के रूप में; अतिथि के रूप में शून्य 9.2019 गली बॉय; कलंक, और ब्रह्मास्त्र 1999 यंग रीट ओबेरॉय के रूप में संघर्ष 10.2012 की छात्रा शनाया सिंघानिया के रूप में 11.2014 राजमार्ग वीरा त्रिपाठी के रूप में; अनन्या स्वामीनाथन के रूप में 2 राज्य; हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में काव्या प्रताप सिंह; घर जा रहा है; एक कैमियो उपस्थिति में बदसूरत 12.2015 में आलिया अरोड़ा के रूप में शंदर 13.2016 कपूर एंड संस में टिया मलिक; उड़ता पंजाब में मैरी जेन; प्रिय ज़िंदागी को कायरा के रूप में 14.2017 बद्रीनाथ की दुल्हनिया में वैदेही त्रिवेदी 15.2018 राज़ी को सेहमत सैयद के रूप में; अतिथि के रूप में शून्य 16.2019 गली बॉय; कलंक, और ब्रह्मास्त्र


आलिया भट्ट का विवाद

-जब यूपी में मुज़फ़्फ़रनगर के दंगे हुए, तो उन्होंने सफाई महोत्सव में भाग लेने के लिए माफ़ी मांगी

आलिया भट्ट निजी उद्धरण:


-"मेरे लिए एक रोमांटिक तारीख पजामा में बैठी है और एक ऐसे लड़के के साथ है जिसके साथ मैं खुद हो सकती हूं।" -"फैशन सभी के लिए महत्वपूर्ण है ... यह अपने आप को चित्रित करने का तरीका है। लोगों को खुद को तैयार करना चाहिए। ” -"मेरे लिए, एक महान हास्य भावना वाला व्यक्ति बहुत आकर्षक है।" -“मेरे पास बुरे दिन हैं जहां मेरा आत्मविश्वास सिर्फ शून्य है, और मुझे लगता है कि मैं ** टी जैसा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैं अपनी भाषा को पसंद करता हूं। लेकिन फिर मैं इसे सिर्फ चूसना। मैं दिन के अंत में किसी भी अन्य लड़की की तरह हूं, मैं स्टील का नहीं हूं। मुझे एक निश्चित रास्ता देखने के लिए बहुत मेहनत करनी है, और मैं अभी भी वहाँ पहुँच रहा हूँ। ” -"मैं अपने पिता से बहुत कुछ सीखता हूं लेकिन नुकसान यह है कि, महेश भट्ट की बेटी के रूप में लोग मुझसे उतना ही बुद्धिमान होने की उम्मीद करते हैं और उनकी छवि के अनुरूप रहना एक मुश्किल काम है।" -“मैं कभी भी एक बव्वा नहीं था। मेरे पास एक जमीनी और मामूली परवरिश थी। मुझे वह सुख नहीं मिला, जो लोग मानते हैं कि मुझे मिला होगा क्योंकि मैं महेश भट्ट की बेटी हूं। मैंने एक सामान्य जीवन व्यतीत किया। और मुझे खुशी है कि मैंने किया। ” -"मैं अपने करियर में कम से कम एक बार पीरियड फिल्म करना पसंद करूंगा।" मुझे लगता है कि एक पीरियड फिल्म न केवल बहुत भावनात्मक और बहुत नाटकीय है, जिस तरह का फैशन आपको करना है वह बकाया है। ” -“मुझे रोहित शेट्टी के साथ काम करना पसंद नहीं है। बल्कि, मैं उसके साथ काम करने के लिए मर रहा हूँ। मैं मसाला फिल्में, ऑफबीट फिल्में, गंभीर फिल्में करना चाहता हूं ... मैं उन सभी को करना चाहता हूं। ” -“मैंने एक साधारण जीवन व्यतीत किया है। मैं घर से स्कूल और घर से स्कूल नहीं जाता हूँ जिसके बाद मैं SOTY के सेट पर चला गया। मैंने कभी विदेश में पढ़ाई नहीं की और न ही अपने दोस्तों के साथ लंबी यात्राओं पर गया, इत्यादि ... इसलिए हाईवे की शूटिंग मेरे लिए वह यात्रा थी जहाँ मैंने अपने बारे में, अपनी पसंद, अपनी नापसंद के बारे में नई चीजों की खोज की ... यह एक जीवन बदलने वाला अनुभव था। फिल्म के दौरान, मुझे असली आलिया भट्ट का पता चला। ” -“मेरे लिए कभी कोई योजना बी नहीं रही। लोग मुझसे पूछते हैं: अगर आपका अभिनय करियर नहीं चल पाया तो आप क्या करेंगे? मैं उन्हें बताता हूं: यह असंभव है। (रुक जाता है) और अगर धक्का धक्का लगता है और अंततः कोई मुझे फिल्मों में नहीं देखना चाहता है, तो मैं लंदन भाग जाऊंगा या कहीं और। " -"हालांकि मैं एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ हूं, लेकिन मुझे अपने बढ़ते वर्षों के दौरान शूटिंग के लिए शायद ही कोई एक्सपोजर था। मेरी पहली फिल्म ने मुझे वास्तव में एक फिल्म में शॉट्स के टूटने के बारे में सिखाया। मेरा उद्देश्य अगले पाँच वर्षों में तीन यादगार भूमिकाएँ करना है; जिन फिल्मों पर मुझे वाकई गर्व हो सकता है। और मैं सर्वश्रेष्ठ के साथ काम करना चाहता हूं। ” -“जब मेरा दिन खराब होता है, तो यह बहुत बुरा दिन होता है। और कुछ भी प्रेरित या मुझे बेहतर महसूस नहीं करवा सकता। मैंने अभी इसे पास होने दिया है। ” -“राजधानी में महिलाएं उतनी सुरक्षित नहीं हैं जितनी दशकों पहले थीं। लेकिन उन्हें अपने बक्से से बाहर आना चाहिए, अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए और अपने सपनों का पीछा करना चाहिए। उन्हें अपने खोल से बाहर आना चाहिए। ”



आलिया भट्ट त्रिवेदी:


-वह चाहती थी कि वह आशिकी 2 करे। -अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा अभिनीत संघर्ष (1999) के साथ बाल कलाकार के रूप में उन्होंने काम किया। -वह केवल पुरुषों के इत्र का उपयोग करती है और हर महीने अपने इत्र को बदल देती है।





Stay Tuned For More Amazing Biographies!!!
This Is The Newest Post
This Is The Oldest Page
This Is The Newest Post
This Is The Oldest Page
 

Delivered by FeedBurner